शर्मनाक हार के बाद अपनी ही टीम पर भड़के राहुल, मैच के बाद इन्हें ठहरा दिया जिम्मेदार

IPL 2024, LSG vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में हारने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि उनकी टीम का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा. फॉर्म में चल रहे सुनील नरेन के अ

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

IPL 2024, LSG vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में हारने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि उनकी टीम का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा. फॉर्म में चल रहे सुनील नरेन के अर्धशतक और शानदार गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) पर 98 रन से जीत हासिल की. इस हार के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) की टीम 11 मैचों में 12 अंक के साथ टॉप चार से बाहर होकर पांचवें स्थान पर आ गई है. इस हार से लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के नेट रन रेट में भी गिरावट आई जो 0.094 से घटकर -0.371 हो गया.

शर्मनाक हार के बाद अपनी ही टीम पर भड़के केएल राहुल

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘हमारे सामने बड़ा लक्ष्य था. बल्ले, गेंद और फील्डिंग में हमने बेहद खराब प्रदर्शन किया. हमारा प्रदर्शन आज उम्मीदें के मुताबिक नहीं रहा. विकेट अच्छा था, पिच इतनी खराब नहीं थी, लेकिन लक्ष्य 20-30 रन अधिक था. हमारी बल्लेबाजी काफी खराब रही. हमें रणनीति का कार्यान्वयन करना चाहिए था जो हम नहीं कर सके.’ बता दें कि लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) पर 98 रन से जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के राजस्थान रॉयल्स (RR) के समान 16 अंक हैं, लेकिन उन्होंने एक मैच ज्यादा खेला है.

प्लेऑफ के सवाल पर दिया ये बयान

लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल ने कहा, ‘ड्रेसिंग रूम में जाने के बाद हम इस मैच के बजाय आगे के बारे में सोचेंगे. यह हमारा घरेलू मैदान पर अंतिम मैच था. प्लेऑफ में जाने के लिए हमें अब बाकी तीनों मैच जीतने होंगे. हमें निडर होकर बल्लेबाजी करनी होगी.’ बता दें कि फॉर्म में चल रहे सुनील नरेन के अर्धशतक और शानदार गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रविवार को IPL मैच में मेजबान लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) को 98 रन से हरा दिया.

KKR ने इकाना स्टेडियम में खड़ा किया 235 रन का स्कोर

लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के लिए टॉस जीतकर गेंदबाजी करने की योजना कारगर नहीं रही और केकेआर इकाना स्टेडियम में 200 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम बन गई. बल्ले से फिर अपनी काबिलियत का नमूना पेश करते हुए वेस्टइंडीज के सुनील नरेन ने 38 गेंद में 81 रन बनाए जिसमें सात छक्के और छह चौके जड़े थे. इससे केकेआर छह विकेट पर 235 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

137 रन पर सिमट गई LSG टीम

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के बल्लेबाजों को शुरू से ही तेजी बरतनी पड़ी, लेकिन मेजबानों को बड़े शॉट लगाने में परेशानी हुई और टीम 16.1 ओवर में 137 रन पर सिमट गई. पहले 10 ओवर में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी जिसमें कप्तान केएल राहुल (25), अर्शिन कुलकर्णी (09), दीपक हुडा (05) और ‘बिग हिटर’ मार्कस स्टोइनिस (36) और निकोलस पूरन (10) शामिल थे.

KKR प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर

एश्टन टर्नर ने कुछ तेज शॉट लगाए और अपनी बल्लेबाजी कौशल दिखाने के मूड में दिख रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और यह ऑस्ट्रेलियाई वरूण चक्रवर्ती की गेंद पर उन्हें कैच दे बैठा. इस जीत से केकेआर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई. उसके राजस्थान रॉयल्स के समान 16 अंक हैं, लेकिन उन्होंने एक मैच ज्यादा खेला है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

पवन सिंह को मिला पत्नी का साथ, पहली बार ज्योति की तारीफ में बोले- बिना परिवार कुछ नहीं...

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now